भाटिया आश्रम, सूरतगढ

नए विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्राप्त करने के बाद निम्न कार्य करें

प्रथम चरण-  साइट खोलिए। जिसका लिंक है- bhatiaashram.co.in तत्पश्चात् इसे लाॅगइन कीजिए।

द्वितीय चरण-  लाॅगइन करते ही आपके सामने लाॅगइन फार्म आ जाएगा। जिसमें आपसे यूजर नेम और पासवर्ड पूछा जाएगा। आपका आश्रम रजिस्ट्रेशन नम्बर जो कि दूरभाष द्वारा आश्रम द्वारा आपको दिया गया है, वही आपका यूजर नेम और पासवर्ड दोनों है। इन एन्ट्रीज को भरने के बाद आप पुनः लाॅगइन का बटन दबाईए।

तृतीय चरण- अपना पासवर्ड बदलें-  मैन्यु ऑप्शन में जाकर आपको माई प्रोफाइल को खोलना होगा। जहाॅ आपको सबसे पहले करन्ट पासवर्ड के आप्शन में अपना वर्तमान पासवर्ड भरना होगा जो कि आपको आश्रम ने प्रदान किया है तत्पश्चात् एन्टर न्यू पासवर्ड में आप अपना नया पासवर्ड भरेंगे-यह वह पासवर्ड है जो आप रखना चाहते हैं। परन्तु ध्यान रहे इसे किसी स्थान पर नोट अवश्य कर लें।…..कन्फर्म न्यू पासवर्ड-इसमें नए पासवर्ड को दोबारा भरना होगा फिर सेव चेन्जिस के बटन को दबाएँ । एक बार फिर आग्रह न्यू पासवर्ड को किसी स्थान पर अवश्य नोट कर लीजिएगा। साथ ही किसी और से शेयर मत कीजिएगा याद रहे एक साथ एक ही आईडी और पासवर्ड के माध्यम से यदि दो स्थानों पर पेपर देने का प्रयास किया गया तो वह आईडी डिएक्टिवेट हो जाएगी।

सभी अभ्यर्थी ध्यान दें – ऑनलाइन टेस्ट देने वाले सभी अभ्यर्थी अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाकर APP को चुने और वहां पर डिफ़ॉल्ट APP का ऑप्शन चुने और डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र में गूगल क्रोम ब्राउज़र को सेट करें |अभी आपके मोबाइल में डिफ़ॉल्ट सेटिंग गूगल APP की है जिसकी वजह से सही ढंग से पेपर नहीं दे पाएंगे क्योँकि गूगल ऐप्प में कई ऐसी तकनीक( Java Script, Cookies,) नहीं है जिनसे पेपर चलता हो |और कई बार आपका टेस्ट ऑटो सबमिट हो जाता है. हमेशा कोई भी ऑनलाइन टेस्ट के लिए सिर्फ ब्राउज़र(Chrome or UC Browser or Firefox or Opera) का प्रयोग करें गूगल APP का नहीं क्योंकि गूगल ऐप्प सर्च इंजन है ब्राउज़र नहीं |